<

Honor Facts in Hindi – हॉनर फैक्ट्स हिंदी

Latest Honor Facts in Hindi - हॉनर फैक्ट्स हिंदी

Honor Facts in Hindi (हॉनर फैक्ट्स)! हॉनर एक बहुत पॉपुलर ब्रांड है, काफी सारे देशो में, और ये काफी अच्छी टक्कर भी दे रहा बाकि कम्पनियो को! हॉनर, Huawei का एक सब-ब्रांड है और इसके बारे में आज कुछ अनोखी बातें बताऊंगा आपको, इसके बारे में!

Honor Facts in Hindi – हॉनर फैक्ट्स हिंदी

  • आपको मैं पहले ही बता चुका हू की हॉनर, हुआवेई का एक सब-ब्रांड है! लेकिन क्या आप जानते जानते हैं की ये ब्रांड 2013 में अस्तित्व में आया! क्या आप जानते हैं की, हुआवेई ने हॉनर को सब-ब्रांड क्यों बनाया? 2013 में हॉनर ब्रांड की शुरुआत हुई, और उस समय इसका उद्देश्य Xiaomi को टक्कर देना था जो सस्ते में अच्छे स्पेसिफिकेशन्स दे रहा था! बाद में OnePlus आया और उसने भी कम प्राइसिंग में फ्लैगशिप स्पेसिफिकेशन्स देना शुरू कर दिया! अब हॉनर का एक नया प्रतिस्पँधी आया मार्किट में! इन दोनों कपनियों को टक्कर देने के लिए, हॉनर ने Honor 9x और Honor 20 Pro को लॉन्च करा!
  • Honor मिड-रेंज फ़ोन्स बनाता है, जबकि Huawei फ्लैगशिप फ़ोन्स बनाने पे ध्यान देता है! हुआवेई का मुख्य टारगेट सैमसंग और एप्पल iPhones हैं! जबकि हॉनर का टारगेट उससे कम प्राइसिंग है!
Honor Facts in Hindi
  • और हाँ मैं आपको ये भी बता दू की ये कंपनी, मुख्य रूप से Online मार्किट को टारगेट करती है, जैसे Amazon और फ्लिपकार्ट! लेकिन हाँ इसके काफी सारे फ़ोन्स offline स्टोर्स पे भी मिलते हैं!
  • क्या आप जानत्ते हैं की, हॉनर एकलौती कंपनी है जो खुद के बनाये हुए अच्छे processors बजट प्राइसिंग में इस्तेमाल करती है! क्युकी इस प्राइसिंग में आपको काफी सारे ऐसे फ़ोन्स मिलेंगे, जो हॉनर के खुद के HiSilicon Kirin processors के साथ आते हैं! Samsung भी एक कंपनी है, जो खुद के Exynos processors का इस्तेमाल करती है लेकिन उसके processors कई बार हैंग होने लगते हैं!
  • Honor के फ़ोन्स दुनिया में 74 देशो में बेचे जाते हैं और ये काफी देशो में बहुत पॉपुलर भी है! हॉनर की ग्रोथ इन सभी देशो में बहुत ज़्यादा है और ये 50 फीसदी से भी ज़्यादा है!

Some More Hindi Facts for the Hindi lovers

  • Honor की जो पैरेंट-कंपनी है वो हुआवे है! लेकिन आपको पता नहीं होगा की ये चीन की वो पहली कंपनी है जो दुनिया के सबसे अच्छे ब्रांड्स में आयी 2014 में! इस लिस्ट में Samsung और Apple iPhones ही आते हैं! ये काफी अनोखी बात है की हुआवेई, चीन की पहली कंपनी बनी जिसे ये आदर मिला!
  • आपको एक झटका लगेगा ये जानके, कि हुआवेई दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी फ़ोन बनाने वाली कंपनी है! पहले नंबर पे सैमसंग, तीसरे पे Apple और चौथे पे Xiaomi है!

तो ये थे कुछ हॉनर के मज़ेदार फैक्ट्स जो आपको ज़रूर पसंद आये होंगे! उम्मीद करता हु की आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा! मैं जल्द ही आपके लिए और फैक्ट्स लाऊंगा! अगर आपको कोई भी फैक्ट्स चाहिए तो कमेंट करके बता सकते हैं! मैं उसपे ज़रूर आर्टिकल लिख के, उसके फैक्ट्स बताऊंगा! धन्यवाद!

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *