क्यूँ Google Pixel 4 और Pixel 4XL इंडिया में लॉन्च नहीं होंगे?

क्यूँ Google Pixel 4 और Pixel 4XL इंडिया में लॉन्च नहीं होंगे

Google Pixel 4 और Pixel 4 XL इंडिया में क्यों लॉन्च नहीं होंगे(Why Google Pixel 4 and Pixel 4 XL are not launching in India in Hindi)? ये दोनों गूगल के फ़्लैगशिप फ़ोन्स हैं जिनमे आपको बेहतरीन cameras मिलते हैं! ये दोनों फ़ोन्स दुनिया के बेहतरीन फ़ोन्स में से एक हैं! इन दोनों फ़ोन्स में आपको सबसे अच्छा सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस मिलता है और इनमे भविष्य में आने वाली अपडेट भी मिलेंगी! आपने शायद Project Soli के बारे में ज़रूर सुना होगा जिसपे Google कई सालो से काम कर रही थी! मैं आपको बता दू की गूगल पिक्सेल 4 series में Project Soli का इस्तेमाल किया गया और ये इसकी सबसे बड़ी खासियतों में से एक है!

Google Pixel 4 और Pixel 4 XL इंडिया में लॉन्च क्यों नहीं होंगे?

जैसा की मेने आपको बताया की Project Soli, गूगल पिक्सेल 4 सीरीज की सबसे बड़ी खासियत है! लेकिन शायद आपको मालूम ना हो, तो मैं आपको बता दू की ये तकनीक 60 Hz की frequency इस्तेमाल करती है! ये frequency इंडिया में बैन है! ये तकनीक सिर्फ मिलिट्री द्वारा इस्तेमाल की जा सकती है लेकिन आम लोगो द्वारा नहीं! लेकिन, ये तकनीक अमेरिका में लोगो द्वारा इस्तेमाल की जा सकती है! और ये ही कारण है की ये फ़ोन्स अमेरिका में उपलब्ध हैं!

गूगल ने बहुत कोशिश करी की इंडिया में उसे इस तकनीक को इस्तेमाल करने की छूट दे दी जाये लेकिन ऐसा हुआ नहीं! भारतीय सरकार ने साफ़ साफ़ इस तकनीक को मना कर दिया गूगल को इस्तेमाल करने से! 60Hz की frequency काफी ज़्यादा होती है और इसका रेडिएशन भी होता है, इसलिए ही भारतीय सरकार इसे इस्तेमाल नहीं करने दे रही! और ये ही कारण है की क्यों गूगल पिक्सेल 4 और पिक्सेल 4 XL इंडिया में लॉन्च नहीं होंगे!

अगर आपको प्रोजेक्ट सोली के बारे में नहीं पता तो मैं आपको बता दू की, प्रोजेक्ट सोली कुछ waves छोड़ता है जो इसके Ai के ज़रिये पढ़ ली जाती हैं! ये Ai क्षमता इस फ़ोन को आपके जेस्चर समझा पाती है! ये फ़ोन्स दुनिया के सबसे अच्छे कैमरो के साथ आते हैं और इन्हे बहुत ही कम फ़ोन्स टक्कर दे पाते हैं!

डिज़्नी के कुछ अनजाने फैक्ट्स जो आपको ज़रूर पसंद आएंगे!

5G इंटरनेट के कुछ चौंका देने वाली बातें

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *